Hastmaithun Ka Ilaj – Masturbation Treatment In Hindi

हस्तमैथुन

Hastmaithun / Handjob / masturbation / masterbation / Muth Marna ( मुठ मरना ) / Mushtzani. ये इसके कुछ नाम हैं. भारत में अलग अलग शहरों में इसे अलग अलग नामों से जानते हैं. और अब ये कोई छुपी हियो चीज़ नही है. पहले लोग दोस्तों में भी इसके बारे में बात नही करते थे. लेकिन अब भारत में लोग इस चीज़ के बारे में आराम से किसी से भी पुच लेते हैं.यहाँ तक की लोग अपने फॅमिली वालों से भी इस बारे में बात करते हैं. आज के दौर में ये एक आम सी बात है. अगर किसी को ऐसी कोई समस्या आती है तो वो डॉक्टर्स से या फिर ऑनलाइन इस चीज़ का इलाज करवा सकते हैं. Hastmaithun Ka Ilaj

Call & Whatsapp : 7517750045

ज्यादा तर लोग बिना डॉक्टर को बताये भी इलाज क्र लेते हैं. आज हम उसी विषय पर बात करेंगे की क्या हस्तमैथुन से छुटकारा पाया जासकता है. या फिर किस तरह से ऐसी समस्या का समाधान किया जासकता है.

Hastmaithun Ka Ilaj

इस पोस्ट में हम जाने गे की हस्तमैथुन से किसतरह से बचा जासकता है. और इस से आई कमजोरी का इलाज क्या है. पहले हम बात करते हैं की क्या हस्तमैथुन करना सही है या गलत.

हस्तमैथुन सही है या गलत?

बहुत से लोग आज ये बात करते हैं हस्तमैथुन से शारीर को या फिर लिंग को क्पोई नोकसान नही होता है. उल्टा ये की उस से स्टैमिना बढ़ता है. ऐसा बहुत से लोग सोचते हैं की हस्तमैथुन से लिंग का साइज़ आकार लम्बाई मोटाई भी बढती है. ऐसा लोग समझते है. लिकिन आज हम इस विषय पर बात करने वाले हैं की हस्तमैथुन आप की सेहत के लिए सही है या फिर गलत.

जैसे के आप जानते है हस्थ्मैथुन करना यानी अपने हाथो से लिंग को हिलाना या हाथो से सेक्स करना जिस कहा जाता है. वास्तव में इस के बहुत ही बुरे परिणाम हो सकते है. क्यों के यह सिर्फ उतनी ही देर के लिए आप को मज़ा ज़रूर मिलता है. लेकिन इस के करने से बहुत ही ज्यादा नुकसान होता है. बहुत से ऐसे डॉक्टर होते है जो हस्थ्मैथुन करने की सलाह देते है. उनका कहेना होता है के हस्थ्मैथुन करने से दिमाग चुस्त और एक्टिव रहता है. लेकिन बहुत से डॉक्टर यह भी कहते है के इस में बहुत नुकसान है. देखा जाये तो इस में नुकसान ही होता है. इस के वजह से पेनिस की नसे डैमेज हो जाती है.

लिंग में ढीलापन आ जाता है. औरआप ज्यादा समय तक लिंग को खड़ा नहीं रख पाते है. अगर मेरी सलाह में हस्थ्मैथुन करना बहुत ही गलत बात है इस से बहुत ही ख़राब परिणाम होते है. और इस से शादी के बाद सेक्स करने में बहुत दिक्कत आती है.

क्‍या हस्तमैथुन एक नार्मल व्‍यवहार है – kya hastmaithun ek Normal vyavhar hai in Hindi

अगर शोत्क्र्ताओं की मने तो ये एक नार्मल चीज़ है. इसे हर कोई अपनी पूरी लाइफ में कभी न कभी ज़रूर करता है. तो इस से कोई मुकर नही सकता है. और इस से कोई बच भी नही सकता है.

स्तमैथुन पर हुए कई सर्वे में यह बात सामने आ चुकी है कि अक्सर किशोरावस्था या युवावस्‍था में हस्तमैथुन के शुरुआत की सबसे ज्‍यादा संभावना होती है और जब व्यक्ति को एक बार हस्तमैथुन कि लत लग जाती है तो वह हस्तमैथुन करने की बार – बार कोशिश करता है.

हस्तमैथुन करने के बाद व्यक्ति खुद से घृणा तो करता ही है साथ ही साथ वो और भी कई problems से घिर जाता है. अगर आपको भी हस्तमैथुन की बहुत ज्यादा लत है तो आपको हस्तमैथुन से होने वाले इन नुकसान को ध्यान से अवश्य पढना चाहिए. ये वह कारण है जिनका सामना हस्तमैथुन करने वालो को अपनी लाइफ में करना पड़ता है और उनका खामियाजा उठाना पड़ता है.

हस्‍तमैथुन से होने वाली कमजोरीयां – Hastmaithun Se Aayi Kamzori in Hindi

hastmaithun ke noksan

सामान्‍य रूप से किसी मर्द के लिए हस्‍तमैथुन यौन सुख प्राप्‍त करने का एक तरीका है। लगातार हस्‍तमैथुन करना किसी भी व्यक्ति के लिए हानिकारक हो सकता है। यह बुरी आदत आपके साथी के साथ आपके यौन संबंधों को भी प्रभावित कर सकती है। क्‍यों‍कि आप केवल अपने स्‍पर्श से उत्‍तेजित हो सकते हैं। अपने साथी के साथ स्‍वस्‍थ यौन संबंध का आनंद लेने के लिए और इससे होने वाले दुष्‍प्रभावों से बचने के लिए हस्‍तमैथुन की लत से छुटकारा पाने का प्रयास करना चाहिए। हस्‍तमैथुन से होने वाले दुष्‍प्रभावों में शामिल हैं :

  • कमजोरी और थकान। ये एक आम समस्या है जो हस्तमैथुन से बदन में कमजोरी आती है.
  • निचले हिस्‍से में दर्द। अक्सर लोग ये बोलते हैं की जो हस्तमैथुन करते हैं उन्हें इस से लिंग के पास के हिस्से में दर्द होता है.
  • मेमोरी लॉस। हस्तमैथुन के कारन लोगो को चीजें याद रखने में दिक्कत अति है. जिसे भूलने की बीमारी कहते हैं.
  • बालों का झड़ना या पतला होना। ये बात हर कोई जनता है की मुठ मरने से बालों के गिरने की समस्या आती है. ये औरतों और मर्दों दोनों में होता है.
  • वीर्य का स्राव (पुरुषों में). मर्दों में वीर्य पतला होने की समस्या सब से आम है. जो हस्तमैथुन के कारन होती है.
  • लिंग का खड़ा न होना। ये सब से खतरनाक साइड इफ़ेक्ट है की जो लोग ज्यादा मुठ मर लेते हैं तो उनके लिंग में ढीलापन आजाता है.
  • उत्‍तेजित होने पर भी लिंग नरम रहना। ये चीज़ आप को तब समझ में आयेगी जब आप सम्भोग करने जारहे हैं और आप को पता चले की आप का लिंग टाइट अची से नही होपरह है.
  • समय पूर्व स्‍खलन

इन सभी समस्याओं से बचने के लिए यहां कुछ उपचार बताए जा रहे हैं। इन उपचारों का उपयोग कर आप हस्‍तमैथुन की लत से छुटकारा पा सकते हैं। साथ ही इससे होने वाली कमजोरी को भी दूर करने में मदद मिल सकती है।

हस्तमैथुन का उपाय –  Hastmaithun Ka Upay

Ih3 Capsule Ih4 oil for penis enlargement

इसका सब से आसन उपाय है. जो आप की समस्या को हमेशा के लिए दूर क्र्देंगा. लेकिन इसके लिए मई आप को कोई घरेलु उपाय नही बताने वाला हूँ. घरेलु उपाय सिर्फ वक़्त की बर्बादी है. इस से इस तरह की समस्या दूर नही होती है. इस के लिए आप को दावा का सेवन करना ही पढ़ेगा. इस से आप की समस्या का अच्छी तरह से समाधान हो पायेगा| और अगर आप के लिंग में हस्तमैथुन के कारन छोटे और पतले पं की समस्या आगे है. तो आप IH3 कैप्सूल और IH4 तेल के सेवन से अपनी इस समस्या का पूरी तरह से समाधान क्र सकते है. जो आप को आसानी से मिल भी जाएगी निचे दिए हुए Whatsapp के चित्र पर क्लिक क्र आप हमें आर्डर देसकते हैं.

Rating: 4.00/5. From 2 votes.
Please wait...
Male Sexual Problems Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Open

Close