Shighrapatan Ki Samasya Aur Upay | शीघ्रपतन की समस्या का उपाय

Early Discharge शीघ्रपतन की समस्या

Shighrapatan Ki Samasya Aur Upay | शीघ्रपतन की समस्या का उपाय

 

शीघ्रपतन की समस्या ये बहुत ही आम समस्या है जिस के बहुत सारे नाम होते हैं . जैसे की Early Discharge , Premature Ejaculation , Early Ejaculation , या Low Sexual Stamina. और हम अपनी आम भाषा में इसे शीघ्रपतन कहते हैं. ये कोई बहुत गंभीर समस्या नही है. अगर आप को इस समस्या मतलब Early Discharge के बारे में सही जानकारी हो तो आप इस समस्या से आसानी से छुटकारा पासकते हैं. Solution Of Early Discharge Problem In Hindi में मैं आप को हर वो उपाय बतौगा जिस की मदद से आप अपने सम्भोग के समय को आसानी से बढ़ा सकते हैं .

शीघ्रपतन क्या है?

What Is Premature Ejaculation?

premature ejaculation in Hindi में शीघ्रपतन मतलब ये की सेक्स करने से पहले या सम्भोग शुरू करने के तुरंत बाद वीर्य का निकल जाने को कहते है. ये समस्या तब होती है जब आप सम्भोग करने का सोचते है और बहुत ज्यादा उत्तेजना के कारण स्खलन होजाता है . और इस का असर आप और आप के लाइफ पार्टनर दोनों पर पढता है . और अगर आप ने समय पर इसका इलाज नही किया तो ये समस्या और भी बढ़ सकती है. ये पृषो में पाई जाने वाली एक आम समस्या है. और ऐसा कहा जाता है की ये सम्स्य हर मनुष्य को जीवन में एक बार होती ही है .

स्खलन central nervous system के दोवारा नियंत्रित किया जाता है . जब परुष की सेक्स यानि सम्भोग करने की इच्छा होती है तो इसका संकेत रीड की हड्ड्यों में से होकर दिमाग को भेजा जाता है . और जब परुष उत्तेजना के चरम स्थर पर पहोंचता है तो दिमाग ये संकेत प्रजनन अंगों को देता है . और फिरर स्खलन होता है . और अगर आप अपनी उत्तेजना पर सही से नियंत्रण रखते हैं तो आप शीघ्रपतन पर भी काबू पासकते हैं . और लम्बे समय तक सम्भोग का आनंद ले सकते हैं .Solution Of Early Discharge Problem In Hindi.

Early Discharge शीघ्रपतन के कारण

शीघ्रपतन के कारण तो बहुत है . लेकिन सपष्ट कारण का अभी तक सही अनुमान लगाया नही जसका है . अक्सर उम्र ज्यादा होने के कारण ये समस्या होती है लेकिन अब ये समस्या योवा पीडी में भी देखि जारही है .आम तौर से ये समस्या तब होती है जब आप किसी न्यू पार्टनर के साथ सेक्स करते है. Early Ejaculation के बहुत सारे कारण हैं . जैसे की .

  • यौन अनुभवहीनता : अक्सर सेक्स की कम जानकारी के कारण लोग ये समस्या का शिकार होजाते हैं. क्यों की सेक्स का अनुभव न होने के कारण यवन उत्तेजना बहुत जियादा होती है तो वीर्य जल्दी निकल जाता है .
  • शारीरिक समस्या : बहुत सारे पुरुष जो जिस्मानी तौर पर कमज़ोर  होते हैं . इस कारण से उन्हें सेक्स में भी समस्या आजाती है. कमजोरी होने के कारण सम्भोग को वो लम्बे समय तक एन्जॉय नही कर पाते हैं .
  • उत्तेजना : ये बहुत एहम कारण होता है.अक्सर ये देखा जाता है की सेक्स की उत्तेजना के कारण वीर्य बहुत जल्दी निकल जाता है. इस लिए कहते है की उत्तेजना पर काबू पाना सीखें इस से आप यौन शमता बढ़ा सकते हैं .
  • पारिवारिक तनाव : पारिवारिक तनाव और झगड़े के कारण भी सेक्स लाइफ पर बहुत बुरा असर पढता है. अक्सर मिया बीवी में झगडा होते रहता है लेकिन इस से तनाव बढ़ता है और सेक्स लाइफ destroy होजाती है .
  • एलोपैथिक दावा का ज्यादा उपयोग: ये भी बहुत बड़ा कारण है अक्सर लोग सेक्स का टाइम बढ़ने के लिए एलोपैथिक दावा का उपयोग करते है . लेकिन उन्हें ये नही पता होता है की इसका बहुत ज्यादा उपयोग कर लेने से भी सेक्स टाइम पर बुरा प्रबाव पढता है .
  • Diabetes: diabetes यानि मधुमेह  के जो मरीज़ होते हैं .उन्हें भी ये समस्या होजाती है .

Early Discharge शीघ्रपतन के लक्षण

वीर्य का जल्दी निकलना ये एक बहुत गंभीर समस्या है .अक्सर ये समस्या 40 साल ली उम्र होने के बाद होती है लेकिन अब ये समस्या 20 से २५ साल के लोगो में भी देखि जारही है . शीघ्रपतन के लक्षण कुछ ये है .Solution Of Early Discharge Problem In Hindi.

  • जब भी सेक्स करने का मन करे तो सख्लन हो जाये या फिर सेक्स शुरू करते ही 1 से 2 मिनट में वीर्य निकल जाता है .
  • पहली बार अगर सेक्स में अगर समय न मिले और कई बार से करने पर भी सेक्स टाइम कम ही रहे तो ये भी एक लक्षण है .
  • confidence की कमी होना यानि सेक्स करने से घबराना ये भी एक कारण हो सकता है .
  • ejaculation पर कण्ट्रोल न होना .

शीघ्रपतन से छुटकारा पाने के बहुत सारे उपाय हैं. लेकिन उस में भी सावधानी बहुत महत्वपूर्ण है . अगर आप ने किसी गलत उपाय का उपयोग कर लेते हैं तो इसका उल्टा असर होसकता हैं .

शीघ्रपतन की समस्या का इलाज ( Stop Premature Ejaculation In Hindi)

premature ejaculation यानि शीघ्रपतन से बचने के बहुत सारे उपाय होते है .जिस की मदद से आप अपने सेक्स टाइम को आसानी से बढ़ा सकते हैं. जैसे मेडिसिन का उपयोग, से , आयुर्वेदिक मेडिसिन की मदद से , व्यायाम की मदद से , घरेलु उपचार की मदद से, इन उपाय की मदद से आप अपने सम्भोग करने की शक्ति को बढ़ा सकते है .Solution Of Early Discharge Problem In Hindi.

शीघ्रपतन से बचने  के घरेलु आयुर्वेदिक उपाय

  1. शीघ्रपतन से बचने के बहुत सारे घरेलु उपाय है . जिस में से एक ये है की रोजाना दोपहर के खाने में कम से कम एक कच्ची प्याज़ ज़रूर खाएं .
  2. 5 ग्राम अश्वगंधा और 5 ग्राम मिश्री पाउडर को हलके गरम दूध के साथ मिला कर पिने से भी शीघ्रपतन की समस्या दूर होजाती है . ऐसा डेली 2 से ३ हफ़्तों तक करना होता है .Solution Of Early Discharge Problem In Hindi.
  3. खान पान पर जियादा ध्यान देना ज़रूरी है .अगर आप कुछ ऐसी चीजें खाते है तो इसे से आप की सेहत पर भी बुरा असर पढता है. और सेक्स पॉवर पर भी इसका बुरा असर होता है . इस लिए अच्चा खाना बहुत ज़रूरी है .Solution Of Early Discharge Problem In Hindi.
  4. खाने में मछली , खजूर, तरबूज (watermelon) और भी बहुत साड़ी ऐसी खाने की चीज़ है जिस की मदद से आप अपने सेक्स पॉवर को बढ़ा सकते हैं .
  5. किशमिश को गरम पानी में उबल कर उसे दूध में मिक्स कर के रोजाना एक ग्लास पिए उम्मीद है इस से आप की ये समस्या ख़त्म हो जाये .

शीघ्रपतन की दावा – Medicine For Premature Ejaculation In Hindi

Shighrapatan Ki Samasya Aur Upay | शीघ्रपतन की समस्या का उपाय

अगर आप अपने सेक्स टाइम को लेकर सुच में चिंतित हैं तो जो दावा मई आप को बताने जरह हु आप उसे एक बार जरुर इस्तेमाल कर के देखें . ये एक ऐसी मेडिसिन है जो आप के सेक्स के Time आधे घंटे से जियादा कर देता है.और इस का नाम NIGHTKING नाईट किंग  है . ये एक प्राकृतिक दावा होती है . इस मेडिसिन के उपयोग से आप की शीघ्रपतन की समस्या हमेशा के लिए ख़त्म हो जाती है . और इस से आप को किसी भी तरह का कोई भी दुश प्रभाव नही पढता है . ये ऐसा मेडिसिन है जब भी आप को लम्बे समय तक सेक्स को एन्जॉय करना है तो तब उसे करना होता है .अगर आप को इस मेडिसिन के बारे में और जानकारी चाहिए तो ऊपर लिंक पर क्लिक करें .

Rating: 5.00/5. From 1 vote.
Please wait...
Premature Ejaculation, Shighrapatan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open

Close
Open chat