Ling Ka Size Bada Kaise Kare

Ling Ka Size Bada Karne Ka Upay

लिंग का साइज़ बड़ा करने का उपाय

हर कोई ये जानना चाहता है की Ling Ka Size Bada Kaise Kare. लिंग का साइज़ बड़ा करने में वियायम बहुत ही महातोपूर्ण हैं .इस में मालिश द्वारा लिंग का आकर बढाया जाता है . Penis Enlargement Exercise In Hindi में कुछ  ऐसी exercise मतलब व्यायाम की मदद से लिंग का आकर बड़ा किया जा सकता है . ये उँगलियों की मदद से लिंग पर हलके हाथों से मालिश की जाती है .यदि आप सप्ताह में 3 बार इस तरह से व्यायाम करते हैं तो इस से आप को बहुत ही अच्छा परिणाम मिलता है. इस तरह से व्यायाम करने से लिंग में रक्त अच्छी से पहोंचता है जी से Penis Size Increase होता है .

यदि आप स्वाभाविक रूप से Ling Ka Size Lamba Aur Mota करना चाहते हैं तो आप को कुछ Exercise को करना चाहिए .जिस की मदद से अआप Ling Ka Size Naturally बड़ा कर सकते हैं .

Ling Ka Size Bada Kaise Kare

Exercise Penis Size Badhane Ke Liye Kaise Kaam Karta Hai?

लिंग में रक्त को पहोंचाने के लिए इस में 3 स्पंज वाले चेम्बर्स होते हैं .इन चेम्बर्स के द्वारा लिंग में रक्त अच्छी से पहोंचता है .स्पंज जैसे दिखने वाले ये चेम्बर्स ( कक्ष ) रक्त ( Blood ) को जमा करते हैं . जो लिंग का आकर बढाने में सहयता करता है. जब आप नियमित रूप से व्यायाम करते हैं तो इस से आप के लिंग के आकर बढ़ने की बहुत जियादा संभावना होती है .जैम आप व्यायाम करते हैं तो लिंग में खून का बहाव बढ़ता है. जिस से लिंग में मस्पेश्याँ बनती है .जब आप व्यायाम खिंच खीच कर धीरे धीरे से करते हैं तो इस से लिंग में Tightness भी बढती है .और लिंग की लम्बाई और मोटाई में भी रिजल्ट मिलता है. इस कार्य में लिंग का साइज़ धीरे धीरे बढ़ता है . तो चलिए हम जानते हैं की किस तरह से exercise की मदद से लिंग का आकर बढाया जा सकता है .अगर आप और अधिक जानकारी हासिल करना चाहते हैं तो आपको इंग्लिश बाशा में Penis Enlargement में भी पढ़ सकते हैं.

Ling Bada Karne Ki  Exercise

लिंग का आकर  बड़ा करने की बहुत सारी exercise होती है. जो 100% सुरक्षित है .लिंग का साइज़ बड़ा करने के बहुत से व्यायाम होते हैं .जिस में से कुछ खास व्यायाम की जानकारी मैं आप को बताता हु.

चेतावनी:  याद रहे लिंग पर मालिश करने के लिए सिर्फ तेल का उपयोग करे . जेल या शम्पो का उपयोग ना करें.

Jelqing exercise

 

How to Jelq For Girth or Length Gains
Ling Ka Size Bada Kaise Kare

जेल्किंग ( Jelqing )  ये व्यायाम लम्बे समय से लिंग का साइज़ बड़ा करने में उपयोग में आता रहा है . और ये कामयाब भी है . अगर आप सही तरीके से इस का अभ्यास करते हैं तो इस में आप को फायदा होसकता है. लिंग का आकर बढाने में जेल्किंग बहुत फायदा करता है किउकी की जब आप ये व्यायाम करते हैं तो लिंग के हर भागों  में रक्त अच्छी से पहोंचता है .जो लिंग की लम्बाई और मोटाई बढ़ने में मदद करता है.

इस व्यायाम का अगर आप रोजाना उपयोग करते हैं तो संभव है की आप का साइज़ बढ़ जाये .इस व्यायाम को सही तरीके से करने के लिए लिंग को गरम पानी से भीगा कर उपयोग किया जाता है .जब आप इसे गर्म पानी से धोते हैं तो आप का पेनिस आधा खड़ा होजाता है . आप अपनी उंगलियों में थोडा सा तेल लगा लें जैसे की IH4 Oil आप इस तेल से भी मस्सगे कर सकते हैं. ये तेल खास तौर से लिंग का आकर बढाने के लिए ही बनाया गया है . जब आप मालिश करते है तो इसका तरीका ये है की हाथो को OK का आकर बना कर लिंग लिंग को निचे से ऊपर की तरफ खिंच कर अच्छी से मालिश करनी होती है. ये 2 से 5 मिनट तक करना होता है. ये अगर आप एक से दो सप्ताह लगातार करते हैं तो इस में आप को Penis Size Increase होता दिखाई देने लगेगा . सही तरीके से व्यायाम करना बहुत ही फायदा मंद होता है . और इस में भी कई टाइप की एक्सरसाइज होती है .

Wet jelqing. ये भी लिंग का साइज़ बड़ा करने का एक अभ्यास होता है . ये टेक्निक देखने में आसान दिखती है . लेकिन इसे बिना सीखे न करें .जब आप ये व्यायाम करना शुरू करते है तो तेल लगा लें और अगर व्यायाम करते समय तेल सुख जाता है तो तेल फिर से लगा लें.इस का सही तरीका ये है की अपने बाहे हाथ से लिंग के आगे की हिस्से को पकडे. और दाहें हाथ से Ok आकर बना कर मालिश करना शुरू करें. निचे से ऊपर की तरफ ले जाते हुए ये प्रक्रिया 20 मर्तबा करें.और सब से ज़रूरी बात ये है की जब आप Exercise कर रहे है तो स्खलन से बचे.

Dry jelqing.  ये व्यायाम भी Wet jelqing के जैसा ही होता है लेकिन इस में लिंग के ऊपर किसी तरह का कोई तेल नही लगाना होता है . इस व्यायाम में सूखे हाथों से लिंग पर मालिश करनी होती है . और इस में भी आप को बहुत ही अच्छा परिणाम मिलता है .

Jelqing व्यायाम कैसे  काम करता हैं .

Time

ये बात याद रखें की जब आप penis bada karne ki exercise शुरू कर रहे हैं तो पहले के 3 से 4  दिनों में कम टाइम अक ही व्यायाम करे . और धीरे धीरे टाइम बढाते जाएँ. अगर आप सप्ताह में 4 दिन भी करते हैं तो कोई प्रॉब्लम नही है . यदि आप इस व्यायाम को बिना रुके ६ सप्ताह तक भी करते हैं तो तो इस में आप को रिजल्ट दिखाई देने लगता है .

Lubricant

Lubricant मतलब ये की जिस से आप को व्यायाम करने में आसानी हो. और इस के लिए सब से बेस्ट तेल ( Oil ) होता है .इस की वजह ये है की जब आप तेल का उपयोग करते हैं तो इस में आप को चिकनाहट मिल जाये गी . जिस से आप को व्यायाम करने में बहुत ही आसानी होगी. आप को किसी महंगे इलाज की ज़रूरत नही है  और न ही surgery करवाने की ज़रूरत है .जब आप exercise  कर रहे हो तो तेल सुखना नही चाहिए अगर तेल सुख भी जाता है तो फिर से लगा लें .

 Warming up

इस का मतलब ये है की एक्सरसाइज को शुरू करने से पहले कुछ मिनट तक लिंग के उपर गर्म पानी से भीगा हुआ कपडा या तोलिया रखें . इस से लिंग के जो damage tissues होते हैं ये इसको ठीक करता है . ये प्रक्रिया इस तरह से करें की गर्म पानी में तोलिया भीगा लें और लिंग के उपर लपेट लें .दो मिनट तक इसे ऐसे ही रहने दें . ये प्रक्रिया कम से कम दो बार करें. बहटर परिणाम के लिए इस प्रक्रिया को अच्छी से करें . और इसका सब से उचित समय जैम लिंग पूरी तरह से खड़ा न हो तब करना होता है .

Kegel Exercises

How To Enlarge Penis At Home
Ling Ka Size Bada Kaise Kare

लिंग की लम्बाई और मोती बढाने के लिए  इस का उपयोग किया जाता है. और इसका सब से बहतरीन फायदा ये है की इस से स्खलन को कंट्रोल  भी होता है . और आप का सम्भोग का समय भी बढ़ता है .Kegel Exercise का अगर आप सही तरीके से अभ्यास करते हैं तो आप को लिंग की कठोरता में भी बहुत ही अच्छा परिणाम मिलता है . ये लिंग का आकर बढाने का सब से शानदार तरीका है .Ling Ka Size Bada Kaise Kare.

Kegel Exercise करने का तरीका बहुत ही आसान होता है .सब से पहले ज़मीन पर लेट जाएँ और PC Muscle  ढूंढे . लिंग्के निचे के हिस्से में होता है .शुरू शुरू में आप को ये मुश्किल लगे गा लेकिन जैसे जैसे आप करते जाते हैं तो ये और आसान होता जायेया. PC Muscle को धुंडने का सब से आसान तरीका ये है की जब आप पेशाब कर रहे४ हो और अचानक रुक जाएँ तो लिंग के निचे का जो हिस्सा टाइट होगा तो वो ही PC Muscle होगी . फिर आप व्यायाम शुरू कर सकते हैं. और सब से ओःले आप ज़मीन पर लेट जाएँ. और सीना उपर की तरफ करें. और पिट को ज़मीन की तरफ . और फिर दोनों हाथ सीधा ज़मीन पर टेक दें और हाथों की मदद से ज़मीन पर ज़ोर देते हुए कमर को ऊपर उठाये और जैम तक मुमकिन हो वैसे ही रखें. ये प्रकिया कई बार दोहराएँ. इस से आप को बहुत ही अच्छा परनाम दिखाई देंगा .Ling Ka Size Bada Kaise Kare.

Routine

इस व्यायाम के इतने फायदे है की मई तो कहुगा की आप इस का अब्यास रोज़ करें. इस से आप की सेक्स लाइफ बहटर होजये गी . शुरू के दिनों में आप कम टाइम तक करें और फिर धीरे धीरे इसका टाइम बढाते जाएँ .हंलाके शुरू शुरू में आप कुछ सेकंड तक ही कर पाएंगे . लेकिन जैसे जैसे आप की आदत बनते जाएगी आप की टाइमिंग भी बढती जाएगी . और ये आप कही भी और किसी भी समय कर सकते हैं .कुछ लोग काम का बहाना लगा कर टाल देते हैं .

Ling Ka Size Bada Kaise Kare

stretching exercises

penis Rotating stretch
Ling Ka Size Bada Kaise Kare

और सब से आसान और असर दायक तरीका Stretching exercise है . इस व्यायाम में लिंग को खिंच कर लम्बा किया जाता है. इस के सही अभ्यास से आप अपने लिंग के साइज़ भी बदलाव देखेंगे .इस व्यायाम में लिंग के आगे का गोल तोप एक हाथ से पजद कर दुसरे हाथ से खिंच कर मस्सगे किया जाता है .ये व्यायाम सब से आखिर में करना होता है.

Method

इसका तरीका ये है की एक हाथ से लिंग के आगे का गोल हिस्सा पकडे . और दुसरे हाथ से OK का आकार बना लें . और फिर उसे उपर की तरफ खींचे . इस प्रक्रिया को 4 से 5 बार दोहराए . और जब आप ये व्यायाम कर रहे हैं तो लिंग को चारो तरफ घुमाएँ. जिस से लिंग में रक्त अच्छी से पहोंचे गा . जब आप ये व्यायाम करना शुरू करते हैं तो खुद से ही आप सीखते चले जायेंगे. कम से कम १० से १५ मिनट तक ये व्यायाम करना चाहिए. इस में अगर आप तेल न भी उपयोग करते हैं तो कोई दिक्कत नही होगी.Ling Ka Size Bada Kaise Kare अगर आप इस समस्या के  लिए आयुर्वेदिक मेडिसिन चाहते हैं तो आप उपर लिंक पर से जाकर और अधिक जानकारी हासिल कर सकते हैं.

Ling Lamba Aur Mota Karne Ki Dawa

IH3 Capsule & IH4 Oil Ling Ka Size Bada Krne Ke Liye Ek Bahtreen aur achi dawa h. is se ling me tanav bhi achi se banta hai. aur lambai motai bhi badhti hai. Know More

Rating: 5.00/5. From 1 vote.
Please wait...
Penis Enlargement In Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open chat